Rohu Fish Curry Recipe In Hindi | Rohu Fish Curry Online - Easy Recipes World

रोहू  फिश ( ROHU FISH CURRY) करी रेसिपी

अगर आप पूछें कि सबसे स्वास्थ्यप्रद प्रोटीन भोजन मौजूद है ?? कोई शक नहीं, जवाब के बिना दूसरा विचार है: - मछली। हां, मछली सबसे कम है - प्रोटीन का वसा सेवन कोई भी उन लोगों के लिए पूछ सकता है जो मछली से प्यार करते हैं, इस बिंदु पर मेरे साथ सहमत होंगे।

भारत में मछली देश के अधिकांश राज्यों में से एक प्रमुख समुद्री भोजन है जिसमें पश्चिम बंगाल, केरल, उड़ीसा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश आदि शामिल हैं। पश्चिम बंगाल भारत में मछली का सबसे बड़ा उत्पादक है। फिश करी सबसे सरल रेसिपी है जिसे कोई भी अपना निजी पसंदीदा बना सकता है विशेष रूप से मैं मछली के सिर को पसंद करता हूं कोई अपराध नहीं करता है रोहू मछली सिर की करी रेसिपी सबसे सुखदायक व्यंजन है जो मैं व्यस्त दिनों के बाद पसंद करता हूं आप एक हेक्टिक के बाद और क्या पूछ सकते हैं जिस दिन आपको खाने के लिए मछली की सब्जी मिल रही है यम्मी ना? तो इससे पहले कि मैं रेसिपी के साथ शुरू करूँ, आपको फिश करी के कुछ अच्छे फायदे / फायदे बताएंगे

नारियल के दूध के बीना वाली | फिश करी रेसिपी
 नारियल के दूध के बीना वाली | फिश करी रेसिपी


मछली के फायदे

1. इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन होते हैं

2. कम वसा उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन।

3. यह त्वचा और बालों के लिए सबसे अच्छा है, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत में बंगाली लोग सर्वश्रेष्ठ बाल और चमकती त्वचा के साथ धन्य हैं।

4. हार्ट अटैक का खतरा भी कम होता है

5. उन रोगियों के लिए अच्छा है जो अवसाद से जूझ रहे हैं।

तो सबसे अच्छा हिस्सा जो मुझे मछली करी बनाते समय पसंद है एक आसान रेसिपी मैरिजेशन स्टेप है जिसमें हल्दी वाला हिस्सा भी शामिल है, अगर मैं गलत नहीं हूँ तो हल्दी खाने के लिए सबसे अच्छी एंटी-ऑक्सीडेंट है और मछली के साथ, इसका उपयोग अत्यधिक मात्रा में किया जाता है। लोगों को यह भी पसंद है कि मछली की गंध मछली करी में बनी रहती है, क्योंकि वे हल्दी और नमक नींबू के साथ एक घंटे के लिए मछली का शिकार नहीं करते हैं, हल्दी चमत्कार कर सकती है और आपकी मछली करी बिना किसी गंध बिंदु के होगी। फिश क्युरी का स्वाद सबसे अच्छा होता है जब इसे सरसों के तेल में पकाया जाता है, मैं केवल सरसों के तेल को पसंद करता हूं। तो यहाँ हम लिप-स्मैक ईज़ी फिश करी रेसिपी शुरू करते हैं

रोहू  फिश ( ROHU FISH CURRY) करी  सामग्री

1. जमे हुए मछली के टुकड़े (मछली का सिर) - ROHU 500 ग्राम, आप किसी भी मछली को ले सकते हैं, लेकिन करी के लिए ROHU nad KATLA सबसे बेहतर हैं

2. प्याज - 2 बड़ा

3. टमाटर - 3-4 बड़ा

4. हल्दी पाउडर - 2/3 चम्मच

5. लाल मिर्च पाउडर - 3 चम्मच

6. नमक - स्वाद के लिए

7. सरसों का तेल - तलने और पकाने के लिए

8. धनिया पाउडर - 3 चम्मच

9. गरम मसाला पाउडर - 2 चम्मच

10. बे पत्ती - 1

12. काली मिर्च के बीज - 3-4

13. अदरक और लहसुन का पेस्ट - 3 चम्मच

14. धनिया पत्ती - गार्निश करने के लिए

15. हरी मिर्च - 3-4

16. पानी -1 / 1.5 कप छोटा

 रोहू  फिश ( ROHU FISH CURRY) करी  विधि

1. ROHU फ्रोजन फिश को 500 ग्राम लें करी के साथ शुरू करने से पहले यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है "MARINATION", फ्रोजन फिश को हल्दी, नमक, लाल मिर्च पाउडर के साथ मिलाएं और इसे आधे घंटे के लिए एक तरफ रख दें।

मछली का मारिनेशन

मछली का मारिनेशन

2. इसके बाद एक पैन को थोड़े से सरसों के तेल के साथ गर्म करें, मैरीनेट की हुई मछली को लगभग 15 मिनट तक भूनें, प्रत्येक तरफ 2-3 मिनट के बाद पलटें

3. एक और पैन या ओके (कडाई) लें जो भी आपको पसंद हो सरसों के तेल को फिर से गर्म करें 2 बड़े चम्मच काली मिर्च के बीजों के साथ 2 बड़े चम्मच तेज पत्ता, अदरक और लहसुन का पेस्ट डालकर 2 मिनट तक हिलाएं।

4. अब इसमें बारीक कटे हुए प्याज़ डालें जो आपने हरी मिर्च के साथ काटे हैं और प्याज़ को सुनहरा भूरा होने तक पकाएँ

5. जब प्याज किया जाता है तो इसमें बारीक कटा हुआ टमाटर मिलाएं और 5-7 मिनट तक पकाएं जब तक कि पेस्ट पूरी तरह से पक जाए या तेल कोनों से छूटना शुरू हो जाए।

6. फिर से नमक, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर डालें।

7. अब तली हुई मछली के टुकड़े डालें और प्यूरी के साथ अच्छी तरह से मिलाएं और इसमें पानी डालें और इसे कुछ ढक्कन के साथ 10 मिनट ढककर पकने दें।

8. आपका EASY ROHU FISH CURRY RECIPE कुछ धनिया पत्ती से गार्निश करने के लिए तैयार है, इसे चावल के साथ सर्व करें क्योंकि इसका स्वाद सबसे अच्छा होता है। :)

आसान रोहू फिश करी रेसिपी
  आसान रोहू फिश करी रेसिपी

  

Post a comment

0 Comments